लेकसिटी का तापमान फिर गिरा

ठंडी हुई रातें

उदयपुर, लेकसिटी के तापमान में एक बार पि*र गिरावट दर्ज की गई। पिछले तीन दिनों से शहर के अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग डबोक से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को शहर को अधिकतम तापमान २६.६ डिग्री दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान १४.० डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पूर्व गुरूवार को शहर का तापमान अधिकतम तापमान ३१.७ डिग्री था जो लगातार गिरकर २६ डिग्री पर पहुंच गया। लगातार मौसम में गिरावट के चलते रात्रि प्रहर में ठंडक महसूस की गई है। शहर की सापेक्षिक आद्र्रता ५७ जबकि आपेक्षित आद्र्रता २५ डिग्री दर्ज की गई। सोमवार को सूर्योदय ६ बजकर ५७ मिनट पर होगा जबकि सूर्यास्त १८ बजकर ३५ मिनट पर होगा।

 

आज से हुए हम एक-दूजे के लिए

सात फेरों के साथ वैवाहिक बंधन में बंधे सुथार के समाज के ६ जो$डे

उदयपुर, श्री विश्वकर्मा मेवा$डा सुथार समाज विकास संस्थान द्वारा आयोजित समाज के सामूहिक विवाह में ६ जो$डे परिणय सूत्र में बंधे। सामूहिक विवाह में करीब ६०००० से अधिक समाज के लोगों ने हिस्सा लिया।

 

महिलाओं द्वारा पाक कला का प्रदर्शन

किचन क्वीन प्रतियोगिता में श्रीमती निर्मला रही प्रथम

उदयपुर, सेलिब्रेशन मॉल में सटरडे सरप्राइज के तहत शनिवार को एलजी के साथ किचन क्वीन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में ५० महिलाओं ने अपनी पाक कला के कौशल को प्रदर्शित किया।

प्रतियोगिता के पूर्व हुई कूकिंग क्लास में महिलाओं ने माइक्रोवेव के प्रयोग से तीन व्यंजनों की रेसिपी सीखी। प्रतियोगिता में प्रतियोगियों को माइक्रोवेव के प्रयोग से डिश बनानी थी। प्रतियोगियों द्वारा बनाए गए स्ट्राबेरी केक, कोकोनेट पूडिंग, शाही चिकन और पास्ता जैसे व्यंजन आकर्षण का केन्द्र रहे। प्रतियोगिता की निर्णायक शहर की प्रमुख शेफ संगीता धार ने प्रतियोगियों के व्यंजन को उसके स्वाद बनाने की तकनीक और प्रस्तुतिकरण के आधार पर परखा। प्रतियोगिता की विजेता श्रीमती निर्मला, श्रीमती निकिता एवं श्रीमती निशा रही जिन्हें एलजी की और से पुरस्कृत किया गया।

 

 

ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को संगठन से जोडने का आव्हान

जिला कांग्रेस की बैठक में हुआ निर्णय

उदयपुर, शहर जिला कांग्रेस कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक पार्टी कार्यालय चेटक सर्कल पर रविवार को उदयपुर विधानसभा समन्वयक राम लाल गायरी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

समन्वयक राम लाल गायरी ने जिला कांग्रेस कमेटी एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को निर्देशित करते हुए चरणबद्घ कार्यक्रम हाथ में लेने को कहा जिसमें १ मार्च से वार्ड स्तर पर बैठक आयोजित कर २१ सदस्यों की वार्ड कमेटी का गठन किया जाएगा जिसमें वे स्वयं उपस्थित रहेंगे। साथ ही सदस्यता अभियान को ३१ अक्टूबर तक पूरा करने एवं अधिक से अधिक ऊर्जावान लोगों को संगठन से जोडने की रणनीति बनाने को कहा

 

दस सूत्री मांग को लेकर कल औद्योगिक बंद का आव्हान

चिकित्सा एवं शिक्षा संस्था को बंद से रखा मुत्त*

उदयपुर, केन्द्र सरकार की आर्थिक एवं श्रम विरोधी नीतियों के विरोध में सभी ११ केन्द्रीय संगठनों ने दस सूत्रीय मांगो को लेकर २८ प*रवरी को औद्योगिक बंद का आव्हान किया है।

संयोजक पी.एस.खिंची ने आज पत्रकार वार्ता में बताया कि समय समय पर केन्द्र सरकार को कई बार चेताया लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया इसलिए सभी ११ ट्रेड यूनियनों ने ३० साल बाद एक बार पि*र राज्य व्यापी औद्योगिक बंद का आव्हान किया है इससे पूर्व १९ जनवरी १९८२ को औद्योगिक बंद हुआ था। राजस्थान इंटक के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश श्रीमाली ने बताया कि २८ प*रवरी को १० बजे टाउनहाल से सभी कर्मचारियों की रैली निकलेगी जो शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए कलेक्ट्री पहुंचेगें। जहां प्रदश्रन के बाद सभा होगी। बंद को समर्थन सभी ने किया है। स्कूल और चिकित्सा की हडताल मे शामिल नहीं किया गया है। सुबह से शाम पांच बजे तक रोडवेज का भी चक्का जाम रहेगा। दवा प्रतिनिधियों ने भी हडताल का समर्थन किया है। देवास योजना में कार्यरत मजदूर भी अपना कार्य बंद रखेगें। सभी बैंक यूनियन के पदाधिकारियों ने भी बंद में समर्थन दिया है तथा बिजली श्रमिक संगठन और भारत की जनवादी नौजवान सभा का भी समर्थन रहेगा।

 

खान सदर निर्वाचित

उदयपुर। चमनपुरा स्थित जामा मस्जिद की कमेटी के चुनाव में मुजीबद्दीन खान (अज्जु भाई) को सदर चुना गया एवं सेकेर्टी गप*प*ार खान सहित अन्य कमेटी मेम्बरों के भी चुनाव सम्पन्न हुए।

 

बिजली कटौती बंद करने की मांग

उदयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अयक्ष शारदा रोत ने छात्रों की परीक्षा के चलते बिजली कटौती बंद करने तथा विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले किसानों को पाले से हुई क्षति का मुआवजा दिलाने के लिये पत्र लिखा है।

 

कार नाले में गिरी, दो मेडिकल छात्रों की मृत्यु

तीन घायल

उदयपुर, गोवर्धन विलास स्वर्ण जयंति पार्क के सामने नाले में कार अनियंत्रित होकर जा गिरी। हादसे में दो मेडिकल छात्रों की मृत्यु हो गई तथा ३ छात्र घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार तडके बलीचा से आ रही कार स्वर्ण जयंति पार्क के सामने नाले में जा गिरी। हादसे में भूपालपुरा निवासी रचित (२५) पुत्र डा.एम.एम.मंगल पंचवटी गोरवा बडौदा निवासी आनंद ठक्कर (२५) पुत्र महेश भाई, जलखेडा अहमदाबाद निवासी एल.डेम (२५) पुत्र ललित चन्द्र गोरवारोड सूरत निवासी चिराग (२५) पुत्र महेश अगवानी, बापू बाजार निवासी प्रियंक (२६) पुत्र प्रेम प्रकाश शर्मा गंभीर घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी घायलों को बाहर निकाल एम बी चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने रचित, आनंद को मृत घोषित कर शव मोचेरी में रखवाया तथा शेष घायलों का उपचार प्रांरभ किया। पुलिस ने मृतको का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपूर्द किया। प्रांरभिक जांच में पता चला कि पांचो युवक आरएनटी मेडिकल कालेज में अध्ययनरत है सभी शनिवार रात डेढ बजे कार से बलीचा गये थे। रविवार तडके लौटते समय कार नाले में जा गिरी।

 

 

कुलपति चल वैजयन्ति प्रतियोगिता २९ से

उदयपुर, महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा नवम शैक्षणेत्तर कर्मचारी कुलपति चल वैजयन्ति प्रतियोगिता २९ प*रवरी से ३ मार्च तक आयोजित होगी। प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय क्षेत्राधीन विभिन्न ११ जिलो में स्थित अनुसंधान केन्द्रों, कर्मचारी खिलाडी भाग लेगें। उपरोत्त* जानकारी देते हुए शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ अध्यक्ष करण ङ्क्षसह शत्त*ावत ने बताया कि चार दिवसीय टूर्नामेंट में आयोज्य आठ प्रतियोगिता में लगभग १२ टीमें हिस्सा लेंगी।

 

Previous articleमामूली बात पर मावली में तनाव
Next articleनशे में धुत्त शराबी सडक पर सोया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here