हत्या कर सबूत नष्ट किए

उदयपुर,। जिले के नाई थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने पिता की मौत पर हत्या कर सबूत नष्ट करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार १७ जनवरी को दीताराम पुत्र वैला मीणा निवासी जोटाणा झाडोल का शव थाना क्षेत्र के कमली गांव के जंगलों में लटका हुआ मिला था। पुलिस ने शव को उतारकर पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। इस मामले में पूछताछ के दौरान मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक १३ जनवरी को उदयपुर जाने के लिए निकला था। उसके बाद उसका शव लटका हुआ मिला था। मृतक के पुत्र पिंटू ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। मृतक के पुत्र ने बताया कि उसका पिता आत्महत्या नहीं कर सकता है। किसी ने उसके पिता की हत्या कर शव को पेड से लटका दिया है। पुलिस ने पुत्र की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राणघातक हमला

उदयपुर, । शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने एक शोरूम मालिक तथा उसके नौकरों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार संदीप पुत्र रामानंद शर्मा निवासी धोलीबावडी ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी नटराज गली में कम्प्यूटर की दुकान है। इस क्षेत्र में स्थित आर्शीवाद शो रूम के मालिक के बीच उसकी तथा उसके एक मित्र अरूण सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी बडी होली का किसी बात को लेकर झगडा हो गया था। रात्रि को ९ बजे आरोपी आर्शीवाद होटल के मालिक ने अपने नौकरों के साथ मिलकर दोनों पर हमला कर दिया। आरोपियों ने अरूण के सिर पर सरिए से हमला कर दिया। जिससे वह जख्मी हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

सैल्समेन को चाकू मार लूटा

उदयपुर, ७ प*रवरी (का.सं.)। शहर के भुपालपूरा थाना क्षेत्र में सोमवार रात्रि को दो बाईक सवार बदमाशों ने एक शराब की दुकान के सेल्समेन को चाकू मारकर उससे नकदी लूट कर ले गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार चुन्नीलाल चौधरी निवासी बडगांव वर्तमान में आकाशवाणी कॉलोनी स्थित एक देसी शराब की दुकान पर सेल्समेन है। यह गत रात्रि को दुकान बंद कर अपने घर की ओर आ रहा था। रास्ते में महासतिया के पास पीछे से दो बाईक पर सवार होकर आ रहे दो आरोपियों ने इसे रोक लिया तथा मारपीट करनी शुरू कर दी। आरोपियों ने उसके सीने चाकू मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आरेापियों ने इसके जेब में रखे २ हजार रूपए स्वयं के तथा ३ हजार रूपए शराब बिक्री के चोरी कर ले गए। पुलिस घायल को चिकित्सालय में भर्ती करवा मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

 

गलत दस्तावेज पेश कर पति ने की दूसरी शादी
उदयपुर, । शहर के भूपालपूरा थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने ही पति के खिलाफ दूसरी शादी करने के गलत दस्तावेज पेश करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अलका पत्नी अवधेश कुमार निवासी सेक्टर १४ ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी शादी वर्ष २००३ में अवधेश कुमार पुत्र कृष्ण कुशवाहा निवासी ईटावा उत्तरप्रदेश से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच अलगाव हो गया था। वह अपने पति से अलग होते हुए पीहर में आ गई। इसी बीच उसके पति ने एक युवती सुनीता पुत्र सिपाहीलाल देव रमाबाई नगर उत्तरप्रदेश के साथ वर्ष २००६ में शादी भी कर ली तथा जिससे उसके संतानें भी है। इसकी जानकारी मिलने पर अलका ने पारिवारिक न्यायालय में भरण-पोषण की राशी बढाने तथा तलाक के लिए परिवाद पेश किया था। इसके विरोध में उसके पति ने पारिवारिक न्यायालय में गलत दावा पेश कि अलका ने किसी वीरेन्द्र पुत्र सुखलाल निवासी औरैया उत्तरप्रदेश के साथ शादी कर ली है तथा पत्नी के साथ उसके साथ रह रही थी। इस गलत परिवाद की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

 

लोन दिलवाने के नाम पर पैसे हडपे

नानीबाई फाउण्डेशन के खिलाफ मामला दर्ज

उदयपुर,। शहर के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने लोन दिलवाने के नाम पर एक फाउण्डेशन के खिलाफ हजारों रूपए हडपने का मामला दर्ज करवाया है। इस फाउण्डेशन के खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज हो चुके है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार हीरालाल पुत्र भगवानलाल लौहार निवासी दक्षिणी सुन्दरवास ने नानीबाई फाउण्डेशन के अधिकारी नितिन सिंह सोलंकी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। दर्ज प्रकरण में बताया कि आरोपी की ओर से समाचार पत्रों में बिना ब्याज पर लोन देने का विज्ञापन प्रकाशित करवाया गया था। जिस पर उसने आरोपी से सम्पर्क किया। आरोपी उसे ३ लाख रूपए का लोन बिना किसी ब्याज पर देने का आश्वासन दिया था। आरोपी ने लोन लेने के लिए पहले फाउण्डेशन का सदस्य बनने की शर्त रखी थी। जिसके लिए २५ हजार रूपए फिस जमा करवाने के लिए कहा था। जनवरी २०११ में उसने २५ हजार रूपए जमा भी करवा दिए थे। पैसे लेने के बाद आरोपी ने उसे ३ माह बाद ३० हजार रूपए तथा चार खाली चैक लेकर बुलाया। ठीक माह बाद अप्रैल २०११ में वह चैक व ३० हजार रूपए लेकर गया तो आरोपी ने उससे चैक भी ले लिए तथा पैसे भी ले लिए। इसके बाद काफी समय तक चक्कर काटने के बाद भी आरोपी ने पैसे भी नहीं दिए तथा लोन भी नहीं दिया। तंग आकर उसने जरिए इस्तगासे के थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है।

 

मोबाईल छीनने वाले दो पकडे

उदयपुर,।शहर की सूरजपोल थाना पुलिस ने क्षेत्र से एक युवक से मारपीट कर मोबाईल छीनने का प्रयास कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बंशीलाल पुत्र वागा मीणा निवासी घाटी फलां ऋषभदेव मंगलवार को वह उदयपुर मजदूरी के लिए आया था। पारस तिराहे पर वह खडा था। इसी दौरान दो आरोपी नारू पुत्र भूरालाल मीणा तथा महेश पुत्र रामनारायण कीर निवासी माछला मगरा उसके पास आए तथा उससे मोबाईल मांगा। मोबाईल नहीं देने पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर मोबाईल छीनने का प्रयास शुरू कर दिया। इसी दौरान उधर से सूरजपोल थाने का जाब्ता पहुंच गया। जाब्ते को देखकर आरोपियों ने भागने का प्रयास किया। परन्तु पुलिस ने पीछा कर पकड लिया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

 

 

 

Previous articleबेसबॉल के डण्डे से मारा शेखर को
Next articleसिटी पैलेस में होलिका रोपण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here