पैंसठ हजार के चक्कर में २५ गंवाए

उदयपुर, । शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में दो युवकों ने बैंंक में पैसे जमा करवाने के लिए गए एक युवक को धोखे में रखकर २५ हजार रूपए ठगी कर ले गए। आरोपियों ने इस युवक को नोटों के आकार के कागज काटकर थमा दिए थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार राजेन्द्रसिंह (२०) पुत्र रंगू सिंह निवासी अन्तरोली साबरकांठा गुजरात हाल बापूबाजार में नौकरी करता है। यह बुधवार दोपहर को पंचशील मार्ग स्थित पंजाब नेशनल बैंक में २५ हजार रूपए जमा करवाने के लिए गया था। बैंक के काउंटर पर खडा था। इसी दौरान एक युवक इसके पास आया तथा इससे पैन मांगा। पेन लेने के बाद उस युवक ने बताया कि उसका एक साथी है जो बाहर खडा है उसके पास १.३० लाख रूपए है जिसे बैंक में जमा करवाने है। बातचीत के दौरान आरोपी युवक ने इससे इसके पास रखे रूपयों के बारे में जानकारी प्राप्त कर ली। इसी दौरान बैंक के बाहर खडा युवक भी अंदर आ गया। जिसके हाथ में एक रूमाल था। रूमाल में कुछ बंधा हुआ था। आरोपी युवक ने राजेन्द्र को रूमाल दे दिए तथा जानकारी दी कि वह पूर्व में गुजरात में नौकरी करता था। सेठ से नहीं बनने के कारण उसने अपने सेठ के घर से १.३० लाख रूपए चोरी कर लिए तथा उदयपुर आ गया।

युवक ने दूसरे युवक की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इसे २५ हजार रूपए देने है। इसके लिए आरोपी ने राजेन्द्र को उसके पास रखे २५ हजार देने के लिए कहा तथा बाद में १.३० लाख रूपए बराबर बांटने की जानकारी दी। २५ हजार रूपए देकर ६५ हजार रूपए आता देख राजेन्द्र को लालच आ गया तथा उसने २५ हजार रूपए दूसरे युवक को दे दिए। जिससे दूसरा युवक वहां से फरार हो गया। इधर बैंक में खडे युवक ने राजेन्द्र को नोटों से बंधा हुआ रूमाल देते हुए बैंक के पीछे मिलने के लिए कहा। राजेन्द्र बैंक के पीछे गया तो आरोपी वहां नहीं मिला। काफी देर तक इंतजार करने के बाद आरोपी नहीं आया तो उसने रूमाल खोल कर देखा तो अंदर कागज रखे हुए थो। तब कहीं जाकर उसे ठगी की जानकारी मिली। पहले तो राजेन्द्र ने आरोपी को तलाशने का काफी प्रयास किया परन्तु सफलता नहीं मिलने पर यह देखकर उसने अपने मालिक को जानकारी दी तथा सूरजपोल थाने गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

एफडी में से एक लाख निकालने का मामला दर्ज

उदयपुर, शहर के धानमंडी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने आर.डी. ऐजेन्ट के खिलाफ १ लाख रूपए की धोखाधडी करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार राजकुमार पुत्र रामचन्द्र खत्री निवासी भूपालवाडी ने मामला दर्ज करवाया कि उसने आर.डी. ऐजेन्ट आरोपी बाबूलाल पुत्र ख्यालीलाल जैन निवासी मंडी की नाल से जनवरी २००६ को एक खाता खुलवाया था। जिसमें वह मासिक ६८० रूपए जमा करवाता था। परिपक्व होने पर उसने मई २०११ में इस खाते से अपने पैसे निकलवा लिए। जिसमें उसे १ लाख रूपए कम मिले। पता करने पर सामने आया कि आरोपी ने एक लाख रूपए जमा ही नहीं करवाए थे। यह देखकर उसने थाने में आरोपी के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज करवाया है।

स्कूल में चोरी : शहर के हिरणमगरी थाना क्षेत्र के फंादा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय से गत रात्रि को अज्ञात चोर डीवीडी, दो स्पीकर तथा अन्य सामान चोरी कर ले गए।

 

लाखों की धोखाधडी, एक गिरफ्तार

गोगुन्दा से की थी ४० लाख की धोखाधडी, सूरजपोल पुलिस ने किया था गिरफ्तार

जिले से की है करीब ३ करोड की ठगी

उदयपुर, जिले के गोगुन्दा थाना पुलिस ने क्षेत्र में ४० लाख रूपए से अधिक की धोखाधडी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने लाखों रूपए का कमीशन देने के एवज में कई लोगों के साथ धोखाधडी की थी। इस युवक ने पूरे जिले भर से करीब ३ करोड रूपए की ठगी है। जिस कारण से पहले इसे सूरजपोल पुलिस ने पकडा था।

 

धोखाधडी का मामला दर्ज

उदयपुर, जिले के ओगणा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने ९ लोगों के खिलाफ सगाई कर युवती की शादी अन्यत्र कर जेवर व नकदी हडपने का मामला दर्ज करवाया हैै।

पुलिस सूत्रों के अनुसार भैरा पुत्र सरदारा लहुर निवासी जाजर की पाल ने कनिया पुत्र वसा समीणा, इसकी पुत्री चरमी निवासी सेमला, कमली पत्नी अम्बावा, आमोड उपसरपंच कालूराम, नानसिंह सिसोदिया, मांगुसिंह पुत्र गुलाबसिंह निवासी आमोड, भैरा निनामा निवासी तुमदर, नाथू पुत्र मकरा दरांगी निवासी करेल, अम्बावा निवासी कावणी घाटी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। दर्ज प्रकरण में बताया कि आरोपी ने अपनी चरमी की शादी का रिश्ता पिडित के पुत्र कालू के साथ किया था। जिस पर उसने २५ हजार, कपडे तथा रकमे भी दी थी। परन्तु आरोपियों ने उसकी पुत्री की शादी आमोड निवासी खुमा गरासिया के साथ तय कर दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया हैै।

 

चार के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज

उदयपुर, शहर के अंबामाता थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने एक महिला सहित चार लोगों के खिलाफ घर में घुस कर चोरी करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस सूत्रोंके अनुसार मोहम्मद सईद पुत्र नजीर मोह निवासी गांधीनगर अंबामाता ने मामला दर्ज करवाया कि उसका ओड बस्ती में स्वयं का मकान है। गत दिनों उसके घर में आरोपी मुनी बेगम उर्फ रजिया पत्नी सलीम, वसीम उर्फ सोनू, मोनू उर्फ समीर, ईमरान उर्फ बंटी निवासी गायरियावास उसके घर में घुस गए तथा घर से लोहे के पाईप तथा ११ हजार रूपए की नकदी चोरी कर ले गए।

 

गर्भस्थ शिशु सहित तीन की मौत

डिलेवरी के लिए उदयपुर ला रहे थे

मार्बल से भरे ट्रक ने कार को मारी टक्कर

उदयपुर, शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में गत रात्रि को एक मार्बल से भरे ट्रक ने एक वेन को टक्कर मार दी। जिस कारण से वेन में सवार एक की मौके पर ही मौत हो गई। एक युवक की चिकित्सालय लाते समय रास्ते में मौत हो गई। कार में सवार एक गर्भवती के महिला के गर्भस्थ शिशु की कार की टक्कर के कारण मौत हो गई। घटना के बाद से ही ट्रक चालक ट्रक छोडकर फरार हो गया।

 

चिकित्सालय में गिरने से मरा

उदयपुर, इसी तरह शहर के एम.बी. चिकित्सालय परिसर में गिरने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार लुम्बाराम (३५) पुत्र लखमा गमेती निवासी राया कैलाशपुरी की पुत्री एम.बी. चिकित्सालय में भर्ती है। इसी कारण उसने रात्रि को चिकित्सालय में ही सो रहा है। बुधवार सुबह वह चिकित्सालय के बाहर चाय लेने के लिए गया था। चिकित्सालय अधीक्षक के पास स्थित पानी की टंकी पर मुहं धोते समय वह अचानक नीचे गिर पडा। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

 

महाशिवरात्रि पर शिवमय होंगी झीलों की नगरी

उदयपुर,शिव दल मेवा$ड के कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को शिव दल संरक्षक घनश्याम सिंह कृष्णावत की अध्यक्षता में श्री महाकालेश्वर महादेव मंदिर में सम्पन्न हुई।

शिवदल प्रमुख मनीष मेहता ने बताया कि महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या १९ प*रवरी रविवार को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शिवदल के तत्वावधान में प्रात: ११ बजे से टाउन हॉल से विभिनन देवी-देवताओं, हाथी, घो$डों, १२ ज्योर्तिलिंगों से सुसज्जित झांकियां, अखा$डों से सुसज्जित शोभायात्रा प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्गों पर भ्रमण कर दोपहर ३ बजे सुखा$िडया रंगमंच पर धर्मसभा ’राष्ट्र धर्म सुरक्षा संकल्प सभा’’ के रूप में परिवर्तित होगी। जिसमें साधु संतों एवं शिवदल के पदाधिकारियों द्वारा संबोधित किया जाएगा।

चौधरी मेवाडा कलाल समाज का सामूहिक विवाह आज

उदयपुर, चौधरी मेवा$डा कलाल समाज का दशम सामूहिक विवाह गुरूवार को केशवनगर स्थित भाग्यश्री वाटिका में होगा। जिसमें १३ जो$डे परिणय सूत्र में बंधेंगे। समाज के अध्यक्ष सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर प्रात: ७ बजे वर-वधु का आगमन एवं पंजीयन युनिवरसिटी रो$ड स्थित सांवलिया गार्डन में होगा।

 

 

Previous articleसैंतालीस विद्यार्थियों को स्वर्ण, ६० को उपाधियां
Next articleशिरडी के लिए बस सेवा प्रारंभ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here