images (1)अमरोहा में महिला को बेचे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसके लि‍ए बाकायदा नीलामी का बाजार सजा है। बताते हैं कि महिला को चार साल पहले देहरादून से खरीदकर मुरादाबाद लाया गया था। मुरादाबाद से यह महि‍ला 15 हजार में अमरोहा लाई गई। अब यहां नई बोली लगवाई जा रही है।

 

रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव दासीपुर में गुरुवार रात गांव के किशोर सिंह के घर से एक महिला भाग निकली, ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। फिर बेरहमी से पीटा। इसके बाद शुक्रवार को गांव दासीपुर में महिला की बिक्री का बाजार सजा था। किशोर सिंह, उसके सहयोगी महिपाल सिंह, प्रेम सिंह, छुटुआ व जबर सिंह चारपाई पर बैठकर महि‍ला की बोली लगवा रहे थे।

पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि कि दस दिन पहले इस महिला को मुरादाबाद के गागन क्षेत्र से 15 हजार रुपये में खरीद कर लाया गया था। साथ तालमेल बैठाने की जगह वह परेशान कर रही है, लिहाजा अपनी रकम निकालने के लिए उसे फिर बेचना चाहते हैं। मनमानी पूरी करने के लिए महिला को 10 दिन से कमरे में कैद कर रखा था। महिला की खरीद-फरोख्त का फाइनल राउंड आया तो पांच हजार रुपये से बोली शुरू हुई। पसंद-नापसंद की रायशुमारी के लिए महिला को सामने पेश कर बोली लगवाई गई। बात 13 हजार रुपये से आगे नहीं बढ़ी तो किशोर सिंह व उसके साथी दो हजार घाटे की बात कहते हुए डील फाइनल करने पर रजामंद हो गए।

 

पेशगी के तौर पर पांच सौ रुपये लेकर शुक्रवार रात नौ बजे महिला उनके सुपुर्द करने पर सहमति बनी। सामान की तरह तय हुई महिला की इस डील में शर्त भी लगाई गई कि नौ बजे तक वह नहीं आए तो फिर सौदा टूट जाएगा। एडवांस राशि जब्त हो जाएगी और महिला की डिलीवरी नहीं मिलेगी। बाजार सजाकर व बोली लगाकर महिला को बेचने की भनक लगते ही शुक्रवार शाम से पुलिस भी सक्रिय हो गई। पुलिस अधीक्षक एसएस बघेल के निर्देश पर पुलिस ने रात में महिला को बरामद करते हुए सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया। बघेल ने बताया कि बेचने व खरीदने से जुड़े सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश रजबपुर थाना प्रभारी को दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY