तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती काउंसिलिंग का मामला

शौचालयों पर भी लगे थे ताले

उदयपुर, तृतीय श्रेणी अध्यापक की भर्ती के लिए जिला परिषद काउन्सलिंग की गयी जिले भर से आये सैक$डों अभ्यार्थियों को काप*ी परेशानियों का सामना करना पडा ।

जिला परिषद और कलेक्ट्री परिसर में सुबह से ही सैकडों अभ्यार्थियों और परिजनों की भीड लगी थी। तृतीय श्रेणी अध्यापक की काउन्सलिंग जिला परिषद में हुई इसके लिए जिले भर से सभी वर्ग के अभ्यर्थी पहुंच गये अभ्यर्थियों की संख्या करीब १४०० के लगभग थी। महिला अभ्यर्थियों के साथ उनके परिजन भी थे। कलेक्ट्री और जिला परिषद में देर शाम तक भी$ड रही। काउन्सङ्क्षलग के दौरान अभ्यर्थी को काप*ी परेशानियों का सामना करना पडा। जिला परिसर में बेठने की पर्याप्त जगह नहीं थी तपती उमस में अभ्यर्थी हाल बेहाल थे कई महिलाएं तो गर्मी से इतनी बेहाल थी की उनका नम्बर कब आ कर चला गया पता नहीं चला माईक की सही व्यवस्था नहीं थी। गर्मी को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर पानी की व्यवस्था करनी चाहिए वो भी नहीं की। अभ्यर्थी पानी के लिए भी इधर उधर भटकते दिखे। अभ्यार्थियों में अव्यवस्थाओं को लेकर भारी रोष था । उनका कहना था कि हर जिले मे काउन्सलिंग अलग-अलग वर्ग की अलग अलग दिन हुई है और यहां पर सभी वर्ग को एक साथ बुला लिया।

जिला परिषद सभागार में काउन्सलिंग प्रक्रिया में १० काउन्टर लगाये गये थे तथा जिला प्रमुख व जिला परिषद के मुख्य कार्यकोरी अधिकारी अबरार अहमद मौजुद थे।

तेज गर्मी और उमस में महिलाओं के हाल बुरे थे उस पर जिला कलेक्ट्री परिसर में बने शौचालय एसपी ऑप*ीस के पास ओर जिला परिषद के पिछे वाले महिला शौचालय में ताला लगा हुआ था। किसी ने भी महिला अभ्यर्थियों की पी$डा नहीं समझी और शाम तक ताले नहीं खुले।

Previous articleमात्र 100 रूपयें प्रीमियम पर 4 लाख का दुर्घटना बीमा
Next articleखुला घूम रहा हैं गलत तथ्यों से पासपोर्ट बनवाने का आरोपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here