यूनिवर्सिटी रोड पर सुविवि मुख्य द्वार से लेकर ठेठ आंनद प्लाजा तक छात्रों की रैलमपेल रही। सभी छात्र नेताओं के चुनावी कार्यालय इस मार्ग पर स्थित होने से मतदान व मतगणना के दौरान दिनभर मार्ग वाहनों व छात्रों की आवाजाही से भरा रहा। कई बार जाम भी लगा। मतगणना के दौरान तो बोहरा गणेश जी की और से यूनिवर्सिटी व बेकनी पुलिया की और से यूनिवर्सिटी की और जाने वाले मार्ग पर यातायात शाम ४ बजे से तीन चार घंटे तक के लिए पुरी तरह बंद रहा।

उदयपुर-चित्तौडग़ढ़ मार्ग पर बार बार लगा जाम

सुरजपोल से सेवाश्रम ब्रिज तक के मार्ग के बीच राजस्थान कृषि महाविद्यालय, साइंस कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज व बीएन कॉलेज स्थित है। इन सभी कॉलेजों में चुनाव हुए। छात्रों के बार बार सडक़ मार्ग पर आने से यह मुख्य मार्ग बार बार जाम हुआ। इसके चलते कई बार कॉलेज के बारह वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगी। हालांकि यातायात पुलिस ने व्यवस्था को संभाला। सिख कॉलोनी चौराहे पर तो कई बार जाम लगा। इससे यातायात कर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पुलिस की मुश्तेदी से नहीं हुए झगड़े

छात्रसंघ चुनाव के दौरान प्रचार, मतदान व मतगणना के दौरान कई बार एबीवीपी व सीएसएस तथा अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद की स्थिति बनी लेकिन पुलिस प्रशासन की मुश्तेदी से कोई विवाद नहीं हुई। फर्जी मतदान को लेकर साइंस कॉलेज व कॉमर्स कॉलेज में एक बार माहौल बिगड़ा लेकिन पुलिस ने तत्परता से छात्रों को तितर बितर कर व्यवस्था को संभाला।

सीएसएस जाएगी कोर्ट, निष्पक्षता पर सवाल

सुविवि में पराजय के बाद छात्र संघर्ष समिति ने चुनाव परिणाम के साथ ही यूनिवर्सिटी प्रशासन की चुनाव में पारदर्शिता पर सवाल उठाया है। छात्र संघर्ष समिति के सूर्यप्रकाश सुहालका ने कहा कि १७० वोटों को गलत तरीेके से रिजेक्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि छात्र संघर्ष समिति की जीत हुई है। वे चुनाव परिणाम को कोर्ट में चुनौती देंगे। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने किसी भी तरह से पक्षपात किए जाने से इंकार किया है।

सुविवि में ६१ व एमपीयूएटी में ८१ प्रतिशत मतदान

शनिवार को हुए छात्र संघ चुनाव में सुविवि में ६१.५ प्रतिशत मतदान हुआ। सुविवि में कुल ८१३० मतों से ५००२ वोट डाले गए। कॉलेज के अनुसार साइंस कॉलेज में २३७७ में से १५९६ वोटे डाले गए। इसी तरह आट्र्स कॉलेज में २३९४ में से १४०९, कॉमर्स कॉलेज में २५०१ में से १४४० तथा लॉ कॉलेज में ८५८ में से ५५७ वोट डाले गए। इधर एमपीयूएटी में ८१ प्रतिशत मतदान हुआ। विवि में ३१०४ कुल छात्र मतदाताओं में से २५१६ छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Previous article12 साल बाद MLSU में ABVP का परचम
Next articleयूनिवर्सिटी चुनाव मत गणना में नहीं रखी पारदर्शिता और की अपनी मनमानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here