उदयपुर। उदयपुर जिले की आठ विधानसभा के समर्थन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रंगारंग रोड शो करवाया गया। रोड शो में युवाओं के लुभाने के सारे ताम मौजूद थे। टाउन हॉल से शुरू हुए इस रोड शो में जगह जगह जगह भाजपा की अलग अलग इकाइयों द्वारा स्वागत किया गया। जिले की आठों विधान सभा के प्रत्याशी अपने साथ अपने समर्थक भी लेकर आये थे जिन्होंने रोड शो में भीड़ बढ़ाने का खासा काम किया। इधर विरोधियॉं का कहना है कि शहर में भाईसाहब की स्थिति कमजोर हो गयी है इसलिए अमितशाह का रोड शो करवाया गया है। एंडिंग पॉइंट से पहले ही अमित शाह का रोड शो से उतर कर चले जाना भी काफी चर्चाओं में बना रहा। हालाँकि माना जा रहा है कि समय या आचार संहिता की वजह से अमित शाह को रोड शो छोड़ कर जाना पडा।
मंगलवार शाम चार बजे टाउन हॉल प्रांगण ग्रामीण कार्यकर्ताओं से भरा हुआ था। युवा मोर्चा और केसरिया साफा बंधे महिला मोर्चा की कार्यकर्ता अलग ही दिखाई पढ़ रही थी। मौका था अमित शाह के रोड शो का जिसमे अमित शाह उदयपुर जिले की आठ विधानसभा उदयपुर शहर, उदयपुर ग्रामीण, सलूम्बर, झाड़ोल, गोगुन्दा, खेरवाड़ा, वल्लभनगर और मावली के प्रत्याशियों का मनोबल बढ़ाने और भाजपा के पक्ष में वोट की अपील करने के लिए आये थे। अमित शाह को आना था ४.३० बजे लेकिन समय से करीब सवा घंटा देरी से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। रोड शो के लिए बनाये गए स्पेशल रथ जो फूल मालाओं और बैनर पोस्टर से सजा रखा था उस पर सवार हो गए। उनके साथ उदयपुर शहर प्रत्याषी गुलाबचंद कटारिया, ग्रामीण प्रत्याशी फूलसिंह मीणा, मावली प्रत्याषी धर्मनारायण जोशी, देहात जिलाध्यक्ष गुणवंत सिंह झाला, शहर अध्यक्ष दिनेश भट्ट आदि मौजुद थे। अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को देखने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासा जोश खरोश देखा गया। करीब छह बजे अमित शाह टाउन हॉल से निकल कर रथ पर सवार बापू बाजार में आये वहां से सूरजपोल अस्थल मंदिर, मुखर्जी चैक, बड़ा बाजार, घंटाघर, हाथीपोल अश्विनी बाजार होते हुए देहलीगेट और पुनः टाउन हॉल पहुंचे जहाँ सबका अभिवादन कर समापन किया।

रोड शो के दौरान भाजपा के कार्यकर्ता और भाजपा की ही अलग अलग इकाइयों द्वारा रास्ते भर स्वागत किया गया पुष्प वर्षा की गयी। रोड शो में युवाओं को लुभाने के लिए करीब पांच छह डीजे का इंतजाम भी किया था जिस पर डांस करते हुए युवा चल रहे थे। जगह – जगह पुष्प वर्षा का स्वागत को देखकर पार्टी के नम्बर वन नेता भी काफी अभिभूत हुए। वहीं गुलाबचंद कटारिया माईक से लोगों का अभिवादन भी स्वीकार कर रहे थे और रथ से साईड में रहने की हिदायत भी दे रहे थे। रास्ते भर अमित शाह जनता का अभिवादन करते रहे।
भाईसाब की गिरती साख को बचाने बुलाया अमितशाह को :
अमितशाह के रोड शो के साथ में चर्चा है कि शहर में भाईसाब की स्थिति गिरजा व्यास के सामने कमजोर हो रही है और इसी को बचाने के लिए अमित शाह को बुलाया गया है। विपक्ष और विरोधियों का कहना है इसी वजह से ही योगी आदित्यनाथ की सभा का आयोजन भी रातों रात किया गया।
लाये गए लोगों को नहीं पता क्यों आये है :
उदयपुर जिले की आठों विधानसभा के सभी भाजपा प्रत्याशी उदयपुर आये और अपने साथ समर्थक भी लेकर आये। जब साथ आये समर्थकों से पूछा गया कि वे यहाँ पर क्यों आये है तो उनका कहना है की यहाँ पर कोई मीटिंग होने वाली है इसीलिए हमे यहाँ लाया गया। किसी ने बताया कि मोदी जी आने वाले है इसलिए आये है हमे मोदी के लिए कह कर लाया गया है।

LEAVE A REPLY