उदयपुर पोस्ट . उदयपुर भाजपा के करता धरता गुलाबचंद कटारिया ने जिसे तेसे नगर निगम का विवाद ख़त्म किया अब भाजपा नेता मांगीलाल जोशी नें हाल ही में अगले विधानसभा चुनाव के लिए उदयपुर शहर में अपनी दावेदारी की घोषणा करते हुए भाईसाब की मुश्किलें बढ़ा दी है. मांगीलाल जोशी ने मामली के एक कार्यक्रम में उदयपुर शहर के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा कर खुले आम बगावत का एलान कर दिया है . और साथ ही मावली से कुलदीप सिंह साकरिया का समर्थन भी किया है .

गौरतलब है कि स्व भेरोसिंह शेखावत मंच के सभी दिग्गज कटारिया विरोधी है जिसमे मुख्य मांगीलाल जोशी है . और मना जारहा था कि २०१८ के विधानसभा चुनाव कटारिया के लिए इतने आसान नहीं होने वाले . मेवाड़ में भाजपा की राजनीति के सर्वेसर्वा कटारिया के खिलाफ खुले आम बगावत के स्वर अभी से बुलंद हो गए है . शेखावतमंच से जुड़े भाजपा के वरिष्ठ नेता मांगीलाल जोशी का कहना है कि वे अगला विधानसभा चुनाव मावली से नहीं लडेंगे। उन्होंने कहा कि दावेदारी रखूंगा तो उदयपुर शहर विधानसभा क्षेत्र सीट से ही रखूंगा। वे रविवार को कस्बे में एक शो-रूम के ग्राहक स्नेह मिलन कार्यक्रम के बाद उन्होंने पास ही खड़े भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष कुलदीपसिंह चूंडावत की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये मावली से दावेदारी रख रहे हैं। यहां से और भी लोग दावेदारी में हैं। इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक पुष्करलाल डांगी, पूर्व प्रधान सुशील ओस्तवाल, नगर पालिका उपाध्यक्ष राजेश चपलोत, गोपाल चौधरी, रोहित जोशी सहित क्षेत्र के कई सरपंच और सदस्य मौजूद थे।

मांगीलालजोशी ने अपने बयान को लेकर एक समाचार पत्र में बयान दिया कि गुलाबचंद कटारिया साल 2003 से चुनाव लड़ रहे हैं। किसी एक ही व्यक्ति का ठेका थोड़े ही है। जोशी ने कहा कि कटारिया के कहने पर ही उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में मावली से दावेदारी रखी थी। जोशी ने कहा कि राजनीति में सबको दावेदारी रखने का अधिकार है। उदयपुर शहर विधानसभा सीट से साल 1998 में चुनाव लड़ा भी था।

LEAVE A REPLY