उदयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जैसे ही अपनी पहली सूचि जारी की वैसे ही बगावत के सूर भी उठ गए। बात कर रहे है हम उदयपुर जिले के मावली विधानसभा की यहाँ से धर्मनारायण जोशी को टिकिट दिया गया है। रात को धर्म नारायण जोशी को भाजपा ने मावली से अपना घोषित किया और सुबह होते होते मावली के युवा कुलदीप सिंह चुण्डावत ने अपने बगावती तेवर दिखा दिए। यही नहीं उन्होंने मावली डबोक स्थित धुनी माता के मंदिर में कार्यकर्ताओं का सम्मलेन आयोजित कर हज़ारों कार्यकर्ताओं के बिच अपना शक्ति प्रदर्शन कर यह बता दिया कि बाहरी व्यक्ति को भाजपा ने टिकिट जरूर देदिया है लेकिन जीत आसान नहीं होगी। हालाँकि धर्म नारायण जोशी पूर्व में मावली से चुनाव लद चुके है और हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस बार उनके बाहरी होने का काफी विरोध है।
गौरतलब है कि धर्मनारायण जोशी उदयपुर शहर में रहते हैं और मावली में बाहरी स्वीकार नहीं, पैराशूट स्वीकार नहीं का नारा लग रहा है, जबकि धर्मनारायण जोशी 2008 के विधानसभा चुनाव में भी मावली से चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि उन्हें उस वक्त हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन हार का अंतर ज्यादा नहीं रहा था. इस बार मौजूदा विधायक दलीचंद डांगी का टिकट कटा है और जोशी को फिर मौका दिया गया है, लेकिन पिछले दो साल से चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे कुलदीप सिंह ने टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय लडऩे का ऐलान कर दिया है.
हालांकि, राजनीति के जानकारों का कहना है कि भाजपा को यहां भितरघात से ज्यादा खतरा नहीं है, बल्कि कांग्रेस की ओर से मिलने वाले टिकट पर हार-जीत तय होगी. क्योंकि कांग्रेस का उम्मीदवार मजबूत हुआ तो भाजपा को यहां कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.
इधर दिन होते होते सकल राजपूत महासभा ने भी अपना समर्थन कुलदीप सिंह चुण्डावत को देदिया है।
सकल राजपूत महासभा मेवाड़ की सोमवार को संस्थापक तनवीर सिंह कृष्णावत की अध्यक्षता में हरिदास स्थित कार्यालय पर बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव में मावली सीट से निर्दलीय प्रत्याशी कुलदीप सिंह साकरिया खेड़ी का पूर्ण रूप से तन-मन-धन से समर्थन करेगा। तनवीर सिंह कृष्णावत ने कहा कि दलगत राजनीति से उपर उठकर समाज हित में वोट देने की अपील की है।, देहात अध्यक्ष गोपाल सिंह तितरडी, महामंत्री डाॅ. दिलिप सिंह चैहान,महेन्द्र सिंह, देवेन्द्र सिंह, डाॅ. घनश्यात सिंह रविन्द्र सिंह चैहान, लक्ष्मणसिंह चैहान सहित कार्यकर्ताओं ने बैठक में हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY