स्कूली बच्चों के विद्यार्थी जीवन को आसान बनाने के लिए अनूठा नवाचार

CHAHAK (2)उदयपुर ,जरूरतमन्द बच्चों तक उनके लिए उपयोगी सामग्री की पहुंच सुनिश्चित कर उनके भविष्य निखार के लिए उदयपुर में बुधवार से ‘चहक’ अभियान नाम से एक अनूठी एवं महत्वाकांक्षी पहल का श्रीगणेश हुआ। इसके अन्तर्गत नई-पुरानी सामग्री को एक स्थान पर जमा करने की सुविधा आरंभ की गई है जहां से सरकारी स्कूलों के जरूरतमन्द विद्यार्थियों तक इन्हें पहुंचाया जाएगा।

जिला प्रशासन एवं उदयपुर सहकारी उपभोक्ता थोक भण्डार लि.,उदयपुर के माध्यम से आकार लेने वाले ‘चहक-एक शुरूआत’ अभियान की शुरूआत शास्त्री सर्कल स्थित उपभोक्ता थोक भण्डार के सुपर मार्केट में आयोजित समारोह में हुई जहां जिला कलक्टर रोहित गुप्ता, जिला प्रमुख शान्तिलाल मेघवाल एवं गिर्वा की उपखण्ड अधिकारी श्रीमती नम्रता वृष्णि ने चहक काउंटर का उद्घाटन किया।

भण्डार के प्रशासक एवं अतिरिक्त रजिस्ट्रार राजेन्द्र भट्ट ने इस मौके पर बताया कि जरूरतमंद विद्यार्थियों के चेहरों पर मुस्कान लौटाने के लिये नागरिकों के घरों मे पड़ी अनुपयोगी सामग्री जैसे लंच बोक्स, वाटर बोटल, जोमेट्री बोक्स, खाली कापियां, खाली रजिस्टर, स्कूल बेग व बच्चों के खिलौने आदि सामग्री को विद्यार्थियों तक पहुंचाया जाकर अनुपयोगी सामग्री को उपयोगी बनाने के लिए भण्डार के सुपरमार्केट शास्त्री सर्कल पर एक काउन्टर स्थापित किया गया है।

भण्डार के महाप्रबन्धक आशुतोष भट्ट ने अतिथियों का स्वागत किया और बताया कि उदयपुर के नागरिक यह सामग्री शास्त्री सर्कल स्थित उदयपुर सहकारी उपभोक्ता थोक भण्डार के सुपरमार्केट पर प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक जमा करा सकते हैं।  यह सामग्री इस केन्द्र से जरूरतमंद विद्याार्थियों तक पहुंचायी जाएगी ताकि उनके विद्यार्थी जीवन को और अधिक आसान बनाया जा सके।

इस अवसर पर भण्डार के महाप्रबन्धक आशुतोष भट्ट ने बताया कि भण्डार से उपभोक्ताओं को सदैव जोड़े रखने के लिए उपभोक्ता प्रोत्साहन की स्कीम आरंभ की गई है। साथ ही अन्य स्कीमे भी उपभोक्ताओं के लिये भी प्रारम्भ की जाएंगी।

अतिथियों ने स्कीम की लॉटरी भी निकाली जिसमें उपभोक्ताओं को साल भर के लिए सामग्री भण्डार की ओर से प्राप्त होने का प्रावधान है।

LEAVE A REPLY