उदयपुर। उदयपुर में बुधवार से शहर के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की कार्यवाही जारी है बूधवार को शहर के जीबीएच चिकित्सालय पर आयकर द्वारा कारवाई की गई जब कि उसी चिकत्सालय की बेडवास स्थित इकाई पर भी गुरुवार को कार्यवाही के साथ ही शहर के आधा दर्जन सर्राफा व्यवसाईयों सहित उनके नौ ठीकानो पर कार्यवाही के समाचार मिले है।
गुरुवार को शहर में आधे दर्जन से ज्यादा ज्वैलरी शॉप पर एक साथ आयकर विभाग की टीमें पंहुची तो वंहा पर हडकंप मच गया और अधिकांश सर्राफा व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिये कार्यवाही के दौरान पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा । हालाकि सर्वे पूरा होने से पहले इनकम टैक्स के अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नही है, लेकिन जिस तरह से एक साथ आधे दर्जन से ज्यादा जगहों पर एक साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया हो सकता है कि सर्वे पूरा होने के बाद बडा खुलासा हो। जंहा जंहा छापे के कार्य शुरू हुए उन शॉप के बाहर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया ताकि कोई अंदर बाहर नही हो सकें। इसके अलावा सर्वे के दौरान सभी से पूछताछ करने की बात भी सामने आ रही है। अपुष्ट जानकारी के अनुसार व्यवसायियों के कार्यलयों एवं आवासों पर भी देर शाम तक विभाग की कार्यवाही जारी था, सूत्रों ने बताया की कार्यवाही आगामी २ -3 दिन और चलने की सम्भावना है उसके बाद ही पता चलेगा की कहाँ कितना अघोषित धन मिला है, जिन प्रतिष्ठानों के विरुद्ध कार्यवाही की गई उनमे बड़ा बाज़ार स्थित मुर्डिया ज्वेलर्सएअमृत ज्वेलर्स तथा भट्टजी की बाड़ी स्थित राजावत ज्वेलर्स मुख्य हैध्
दूसरी और जीबीएच चिकित्सालय प्रशासन ने इसे विभाग की एक सामान्य कार्यवाही बताते हुए अपनी सफाई में कहा की विभाग द्वारा की गई कार्यवाही में किसी भी प्रकार की अनियमितता नही मिली है।
लेकिन इसके विपरीत अगर सूत्रों की माने तो जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल से आयकर टीम ने 1.1 करोड़ रूपए जब्त किए है।
आयकर विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल में आयकर टीम ने बुधवार को छापा मारा था। कार्यवाही के दौरान टीम 1.1 करोड़ की नगदी बरामद की और दस्तावेज खंगाले।
यह कार्यवाही आयकर विभाग की इनवेस्टिगेशन विंग के संयुक्त निदेशक एम. रघुवीर के निर्देशन में चल रही है।

LEAVE A REPLY